You are here

मुंबई की ‘तीन पत्ती’ जिसने चैंपियन बनाया

IPL 10 FINAL क्रिकेट खेल 

मुंबई की टीम सिर्फ 129 रन पर सिमट गई थी। 20 ओवर में 130 रन बनाना कोई मुश्किल बात नहीं थी । आईपीएल में 100 में से 90 बार 20 ओवर में 130 रन का लक्ष्य आसानी से पूरा हो जाता है। लेकिन मुंबई की टीम की खासियत रही कि वो आखिरी गेंद तक जूझती रही। पुणे की मुट्ठी में मैच था जिसे मुंबई ने जीत लिया।

मैच के पहले हीरो-कृणाल पांड्या

बैंटिंग करते वक्त मुंबई की टीम के हीरो रहे कृणाल पांड्या। कृणाल अकेले बल्लेबाद थे  जिन्होंने 40 से ज्यादा रन बनाए। 38 गेंदों पर कृणाल ने 47 रन बनाए, 3 चौके और 2 सिक्स भी लगाया। इसके बाद रोहित शर्मा का स्कोर सबसे बड़ा था। रोहित ने 22 गेंद पर 24 रन जोड़े। इसके बाद चार खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। रायडू ने 12, हार्दिक पांड्या ने 10 और मिचेल जॉनसन ने 13 रन बनाए।

मैच के दूसरे हीरो-मिचेल जॉनसन

अब बारी गेंदबाजी की थी। गेंदबाजी में मुंबई टीम के हीरो रहे मिचेल जॉनसन। जॉनसन इस बार आईपीएल में ज्यादातर मैच नहीं खेले। लेकिन जब उन्हें मौका मिले तो उन्होंने दिखा दिया की वो इस उम्र में भी घातक खिलाड़ी हैं। आखिरी ओवर में जॉनसन में स्टीव स्मिथ और मनोज तिवारी को आउट कर मुंबई को चैंपियन बनाया।

मैच के तीसरे हीरो—जसप्रीत बुमरा

जसप्रीत बुमरा ने मुंबई को अच्छी शुरुआत दी। चार ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। पुणे के दो विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और धोनी को बुमरा ने ही पवेलियन भेजा।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment